Back to Question Center
0

किसी वेबसाइट के अनाम स्वामी होने के लिए कितना मुश्किल है? - मिमल

1 answers:

मैं एक बहुत कट्टरपंथी राजनीतिक संदेश के साथ एक वेबसाइट बनाना चाहता हूं. यह अनैतिक नहीं होगा (हिंसा को प्रोत्साहित करना आदि), लेकिन मुझे लगता है कि जिन बिंदुों पर मैं योजना बना रहा हूं, निश्चित रूप से मुझे बहुत दुश्मन बना देगा.

मुझे कौन जानता है कि मैं कौन हूँ, उसकी पहचान कैसे सुरक्षित रखेगी? मैं जानता हूं कि आपकी पंजीकरण जानकारी के निजीकरण के लिए हमेशा डोमेन $ 10 / साल का विकल्प होता है, लेकिन क्या कोई अन्य सुरक्षा मुझे होने के बारे में सोचना चाहिए?

February 12, 2018

सारांश

हमले वैक्टर को कम से कम एक डोमेन पंजीकरण न करके, होस्टिंग की पंजीकरण न करें, क्रेडिट कार्ड का उपयोग न करें, अपने आईपी और ईमेल पते को खुलासा न करें, Google एनालिटिक्स का उपयोग न करें, और अपनी नई परियोजना के बारे में बताने से प्रत्येक को मौका कम करना होगा आपकी पहचान की खोज की जा रही है.

आपकी पहचान कैसे खोज की जा सकती है?

अज्ञात रूप से एक वेबसाइट सेट अप करने के तरीके को समझने के लिए, आपको पहले सराहना करनी चाहिए कि आपकी पहचान के माध्यम से प्राप्त हो सकती है:

  • आपके द्वारा पंजीकृत किसी भी डोमेन के लिए WHOIS रिकॉर्ड.
  • आपका आईपी पता (जो आप भेजे गए ईमेल के शीर्ष लेख में भेजे गए हैं और सर्वर लॉग में पाए गए हैं).
  • आपके सेवा प्रदाता के खाते के रिकॉर्ड (i. ई. होस्टिंग, डोमेन रजिस्ट्रार, आईएसपी).
  • आपका ईमेल पता.
  • आपका क्रेडिट कार्ड विवरण या अन्य भुगतान विधि.
  • आपकी Google Analytics खाता जानकारी (यदि एक से अधिक साइट पर नज़र रखी हो).

आप इनमें से अधिकतर चीजों को कैसे समाप्त कर सकते हैं?

इन चीजों में से कई को खत्म करने का सबसे सरल और सबसे अच्छा तरीका ये है कि आप ये पहचानें:

एक डोमेन पंजीकृत न करें या सभी पर होस्ट करने के लिए भुगतान करें.

इसके बजाय, एक निशुल्क ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के साथ पंजीकरण करें जैसे कि टंब्लर या वर्डप्रेस. कॉम , जो आपको साइन अप करते समय एक सबडोमेन देते हैं (i. ई. होमटेक्ट. theirbrand. कॉम ). कई मानवाधिकार ब्लॉगर्स और प्रचारक इस विकल्प को चुनते हैं क्योंकि उनके बारे में चिंता करने वाली मुख्य चीज उनके ईमेल और आईपी पते की सुरक्षा कर रही है.

आप अपने आईपी पते को वीपीएन का उपयोग करके एक डिग्री तक सुरक्षित कर सकते हैं जैसे कि HideMyAss जब भी इंटरनेट से कनेक्ट हो, या टो नेट नेटवर्क . आपको वीपीएन या टोअर कनेक्शन से पहले किसी भी सेवा और के लिए पंजीकरण करते समय उनका उपयोग करना चाहिए.

रनिंग विथसिसर्स') को खोज इंजन परिणामों में प्रदर्शित होने की आदत है.

ऑफ़लाइन ब्लॉबिंग मत <

द व्हाईस गोपनीयता केवल एक सुरक्षा है - सबसे अधिक पंजीयक आपके व्यक्तिगत विवरण को पहले अनुरोध पर आत्मसमर्पण करेंगे. ठीक है, शायद दूसरे पर. वैसे भी, यह मुद्दा यह है कि वे आम तौर पर जोखिम उठाने और आग लगने के लिए तैयार नहीं होते हैं, ताकि वे जांच कर लें कि कौन सही है और किस ग्राहक के लिए गलत है, वह शायद केवल $ 5 / माह की आमदनी लाता है.

  1. आपके एक विकल्प में फर्जी नाम के तहत नकली पता विवरण दर्ज करना शामिल है. इसका आपके डोमेन नाम को एक दिन खोने का जोखिम होगा यदि उन्होंने अपना फोन कॉल करके या आपके पते पर मेल करके अपने व्यक्तित्व और संपर्क विवरण को मान्य करने का निर्णय लिया है.

  2. एक अधिक विश्वसनीय और दीर्घकालिक विकल्प में एक अपतटीय कंपनी को पंजीकृत करना और अपनी साइट को अपने नाम पर चलाना शामिल है. मालिकों (या कम से कम लाभार्थियों की सूची) की सूची को रखने के तरीके बहुत ही निजी हैं ताकि सरकार के स्तर पर जांच खाली हो जाए. "$ 10 / वर्ष" हालांकि यह कटौती नहीं करेगा, आपको इस काम के लिए प्रति वर्ष कुछ हज़ारों की ज़रूरत होगी. अच्छी खबर है, ऐसी सेवा कंपनियां हैं जो आपके लिए ऐसा करेंगे क्योंकि आपको किसी दूसरे देश में भी उड़ना नहीं पड़ता है.

इंटरनेट पर आपकी गुमनामी की सुरक्षा के लिए पहला कदम यह तय करना है कि आपको किस स्तर की सुरक्षा चाहिए. क्या आप अच्छी तरह से वित्त पोषित सरकारों / राजनीतिक दलों से छिपा रहे हैं, या सिर्फ औसत जो?

औसत जो

यदि यह उत्तरार्द्ध है, तो अमान्य whois डेटा (किसी भी "गोपनीयता गार्ड" सेवाओं के लिए भुगतान नहीं करते हैं, वे सिर्फ whois डेटा को बदल रहे हैं और अस्थायी ईमेल पते या अन्य संपर्क जानकारी उपलब्ध कराने के लिए) और पंजीकरण एक समर्पित (साझा नहीं) होस्टिंग प्रदाता के लिए शायद काफी अच्छा है. यदि आप वास्तव में चिंतित हैं, तो आप टॉर नेटवर्क

के माध्यम से एक टम्बलर / ब्लॉगर को भी पंजीकृत कर सकते हैं और इसका उपयोग अपनी स्वयं की होस्टिंग / डोमेन के बजाय कर सकते हैं. यद्यपि पूर्व चेतावनी दीजिए, टो एक जादुई तय नहीं है-सब कुछ इस प्रकार के लिए है. आपको यह जानना होगा कि यह क्या करता है, और इसे प्रभावी कैसे किया जाए (लेकिन यह इस प्रश्न के दायरे से बाहर है).

सरकार, राजनीतिक दलों, आदि.

यदि आप वास्तव में सबसे पहचान वाले हमलावरों से भी आपकी पहचान की सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो मैं टोर नेटवर्क के जरिए समर्पित साइटिंग केवल ही समर्पित होस्टिंग और आपकी साइट की सेवा करने की सिफारिश करेगी

. यद्यपि इसके लिए ब्लॉगर / टम्बलर की तुलना में थोड़ी अधिक तकनीकी जानकारियों की आवश्यकता होगी, किसी के लिए आपकी पहचान प्राप्त करने के लिए यह बहुत मुश्किल होगा. फिर, सुनिश्चित करें कि आप अपने शोध करते हैं यदि आप इस विकल्प के साथ जाते हैं. छिपी हुई सेवा केवल उस सर्वर / सेवा के रूप में सुरक्षित है जितना आप इसके पीछे चलाते हैं (इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका सर्वर अच्छी तरह से कॉन्फ़िगर किया गया है और किसी भी निजी डेटा को नहीं लीक कर रहा है). यह ध्यान देने योग्य है कि यह आपकी सेवा को एक्सेस करने के लिए थोड़ा कठिन बना देता है, हालांकि यह अभी भी किया जा सकता है (यहां तक ​​कि लोग जो टो नेट नेटवर्क का उपयोग नहीं करते हैं) प्याज जैसी सेवाएं. से

.

टो छुपा सेवा के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इस वीडियो को देखें (एमपी 4 (4), ओजीवी (5), ओजीवी एचडी (6)).

सुरक्षा मानसिकता

जैसा कि किसी और ने उल्लेख किया है, आपकी सुरक्षा केवल श्रृंखला में सबसे कमजोर कड़ी के समान है. सुनिश्चित करें कि आप लोगों को (यहां तक ​​कि जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं) कह रहे हैं, आप जो भी कर रहे हैं, उनके बारे में नहीं बता सकते हैं, आपकी अनामता ऑनलाइन की रक्षा के लिए भी एक लंबा रास्ता जा सकता है. मैं इस पर जोर नहीं लगा सकता कि यह कितना महत्वपूर्ण है; अधिकांश लोग मानते हैं कि वे बिना विश्वास किए लोगों को जानकारी देने के लिए कितना आसान है, इस बारे में वे लोगों को बता सकते हैं.

कुछ लोग हंसते हैं, और आपको बताते हैं कि "अपनी टिनफ़ोइल टोपी लगाओ" परन्तु जहां तक ​​मेरा संबंध है, टिनफ़ोइल टोपियां सुरक्षा मानकों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. थोड़ा पागल होना डरो मत :)

  1. टोर प्रोजेक्ट
  2. टोर के लिए छिपी सेवाओं का विन्यास
  3. प्याज. TO
  4. एमआरपी में टोर सर्विसेज वीडियो
  5. ओजीवी में एक ही वीडियो
  6. ओजीवी एचडी में समान वीडियो
टो-नेटवर्क पर एक छिपी सेवा का प्रयोग करें के साथ . प्याज-डोमेन . जब तक आप खुद को निजी विवरण नहीं देते हैं, तब तक आपको वापस पता लगाना असंभव है.

जितना मैं जानता हूँ उतनी ही अच्छी कौन सी व्यक्ति की सुरक्षा है. जाहिर है यह सामान्य लोगों के लिए सच है. अगर पुलिस या इसी तरह के आपके डेटा की आवश्यकता होगी, वे उन्हें आसानी से ले जाएगा.

यूके में एक ब्लॉगर, लेखक और वैज्ञानिक है जो बेले डे जने के नाम डे प्लम द्वारा चलाया - क्योंकि उसने अभ्यास वेश्या होने के बारे में लिखा था. उसने एक किताब (और कुछ और बाद में) लिखी और उसकी किताब दो टीवी श्रृंखला में बनाई गई. वह बहुत समय तक पूरी तरह से गुमनाम रह गई थी, इससे पहले कि वह बाहर हो गया था.

जिस तरह से उसने किया था, वह विस्तृत है यहां .

सलाह ऊपर की तुलना में थोड़ा भिन्न है क्योंकि यह व्यापार संरचनाओं और एकाउंटेंट के मामले में चीजों को कैसे सेट करने के बारे में बात करता है ताकि आपको पता न हो सके. यह भी इस बारे में बात करता है कि किसने पता किया कि किसने उसे काम किया और अपने ब्लॉग पर एक पृष्ठ बनाया जो कि एक Googlewhack था. केवल किसी और व्यक्ति ने इसे काम किया है और विशिष्ट शब्दों के लिए खोज की है तो वह पृष्ठ पर जाएंगे ताकि उन्हें शीघ्र चेतावनी मिल सके और उसे संदेश मिल सके.

आप इस प्रयोजन के लिए पूरी तरह से एक अलग होस्टिंग योजना प्राप्त करने पर विचार करना चाह सकते हैं. साझा होस्टिंग के साथ, उदाहरण के लिए, यह लुकअप करने के लिए तुच्छ है और देखें कि आपका सर्वर पड़ोसियों क्या है. बहुत सी साइटें किसी दिए गए IP पते पर रह सकती हैं, इसलिए यह स्पष्ट रूप से आपको तुच्छ नहीं करता है, लेकिन यह सूची को कम करना शुरू कर देता है.

गुमनाम वेब होस्टिंग प्रदान करने के लिए कंपन के आसपास इस आशय का है, लेकिन आपको उस पर अपना खुद का शोध करना होगा.

किसी वेबसाइट के अनाम स्वामी होने के लिए कितना मुश्किल है? - मिमल
Reply