Back to Question Center
0

SEO के लिए बैकलिंक्स बनाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

1 answers:

एसईओ के लिए बैकलिंक्स का निर्माण करना उन लिंक का निर्माण करना है जो न केवल आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर अधिक कार्बनिक ट्रैफिक प्रदान करता है बल्कि अपने पृष्ठ प्राधिकरण, डोमेन प्राधिकरण, और पैमाने पर पेजरेंक को बढ़ावा देता है। अंत में, एसईओ के लिए बैकलिंक्स बनाना एसईआरपी की सूची के शीर्ष पर अपनी साइट को चलाने के लिए है। लेकिन यह बात ये है कि सभी बैकलिंक्स उतने ही बराबर नहीं बनाते हैं- यही वजह है कि बहुत से नौसिखिए वेबमास्टर्स और ऑनलाइन व्यापार मालिक गुणवत्ता के मुकाबले अपने समग्र लिंक निर्माण प्रयासों को ज्यादा ध्यान देते हैं। फिर भी, इस तरह से अभिनय करने से वे रैंकिंग में वास्तव में औसत दर्जे को बढ़ावा देने के बजाय खुद को एक गंभीर और अक्सर अपरिवर्तनीय रैंकिंग दंड अर्जित करने की अधिक संभावना होगी।

एसईओ के लिए बैकलिंक्स बनाने के बाद, निम्नलिखित से बचें:

  • बहुत पतले पृष्ठ की सामग्री वाली वेबसाइट्स या ब्लॉग, या अनन्य और मूल लेखन जो उपयोगकर्ता को वास्तविक मूल्य प्रदान करते हैं
  • पृष्ठ सामग्री में छिपे बैकलिंक्स, ताकि वे खोज इंजन के लिए वास्तव में दृश्यमान हों (उदाहरण के लिए, 0 फ़ॉन्ट आकार का उपयोग करके)।
  • खोज इंजन द्वारा उपयोगकर्ता अनुभव और बेहतर इंडेक्सिंग को बेहतर बनाने के बजाय, एसईओ उद्देश्यों के लिए जानबूझकर धोखा देने, टकराकर, या अपरिहार्य पश्च जोड़ना

एसईओ के लिए बैकलिंक्स बनाना, निम्नलिखित बाहरी साइट मैट्रिक्स पर विचार करें:

  • वास्तविक आगंतुकों का देश प्रतिशत (अन्यथा, जीवित खोजकर्ता जनसांख्यिकी)
  • उपयोगकर्ता सगाई के सामान्य साधन (उदाहरण के लिए, बाउंस दर, प्रति उपयोगकर्ता का दैनिक विज़िट, पृष्ठ संख्या देखी गई आदि)।
  • वास्तविक आगंतुक अनुपात, जो सीधे जैविक खोज ट्रैफ़िक से आता है।
  • शीर्ष खोजशब्दों, और गूगल की तरह प्रमुख खोज इंजनों से कीवर्ड प्रतियोगिता

ध्यान से उपर्युक्त बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए, यह सुनिश्चित करने के लिए मत भूलें कि सब कुछ ठीक हो रहा है और आपके बैकलिंक्स आपकी अच्छी सेवा करने जा रहे हैं, विशेषकर आपके लक्षित वेब ट्रैफ़िक के बारे में , और पैमाने पर आपके पृष्ठ रैंकिंग प्राधिकरण। मेरा मतलब है कि यह वह जगह है जहां वेब एनालिटिक्स प्ले में आता है, ज़ाहिर है, अगर आप प्रत्येक नव निर्मित बैकलिंक के लिए अधिकतम प्रदर्शन परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं। इसलिए, यहां एसईओ के लिए बैकलिंक्स बनाने की जांच करने वाली मुख्य विशेषताएं हैं:

  • बैकलिंक की कुल संख्या जो आपकी वेबसाइट या ब्लॉग के डोमेन की ओर इशारा करते हैं
  • आपको लक्षित रेफ़रल वेब ट्रैफ़िक देने वाले मुख्य गंतव्यों
  • आपके लिंक प्रोफ़ाइल में प्रत्येक बैकलिंक से उत्पन्न लाइव उपयोगकर्ता विज़िट की औसत संख्या।
  • सटीक रूप से आपके पेज की सामग्री के किन भागों और अनुभाग उपयोगकर्ताओं द्वारा सबसे अधिक बार विज़िट करते हैं।

इस तरह, प्रत्येक अलग लिंक पर एक डबल जांच करना सुनिश्चित करें मेरे लिए, एसईओ के लिए बैकलिंक्स बनाने के दौरान, मैंने कई प्रयोग-सिद्ध बैकलिंक चेकर टूल्स, जैसे मोजे के ओपन साइट एक्सप्लोरर, Semalt एनालाइज़र, मैजेस्टिक एसईओ, और एफ़्रफर्स का इस्तेमाल किया। उनमें से ज्यादातर को कमजोर स्पॉट्स दिखाने के लिए एक सिद्ध दक्षता मिली है, जिसे तत्काल त्वरित सुधार की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, इससे पहले कि आपकी वेबसाइट या ब्लॉग की रैंकिंग पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, उसे कम सूचना पर संदेहास्पद या खुले तौर पर विषाक्त लिंक को बाहर करने के लिए। आखिरकार, यह तय करने के लिए कि आप कौन-सा ऑनलाइन परीक्षक टूल चुनना चाहते हैं बस सुनिश्चित करें कि आप अपने लिंक प्रोफाइल की निगरानी कर रहे हैं, और विशेष रूप से हर नव निर्मित बैकलिंक, अक्सर आधार पर। इस तरह, आप सब जगहों को रखने और यातायात या वास्तविक पेज रैंकिंग में किसी भी अप्रत्याशित नुकसान के खिलाफ आश्वस्त महसूस कर सकेंगे।

. Source - net hosting sql server 2008
December 8, 2017