Back to Question Center
0

एसईओ मूल बातें उपयोगकर्ता संकेत क्या हैं? एसईओ मूल बातें: उपयोगकर्ता सिग्नल क्या हैं?  - मिमल

1 answers:

यदि आप एक एसईओ-नौसिखिया हैं तो आप शायद बहुत सारे नए और जटिल शब्दों को सुनेंगे I हमारे एसईओ मूल-श्रृंखला में, हम आपको इन सभी नियमों और अवधारणाओं को समझायेंगे। इस पोस्ट में, सेमील्ट उपयोगकर्ता संकेतों में जाता है। उपयोगकर्ता सिग्नल बिल्कुल क्या हैं? और एसईओ के साथ उपयोगकर्ता सिग्नल को क्या करना है? आपको उनके बारे में क्या जानने की ज़रूरत है?

उपयोगकर्ता सिग्नल क्या हैं?

उपयोगकर्ता सिग्नल उन उपयोगकर्ताओं के व्यवहार के पैटर्न हैं जो खोज के परिणामों में अपनी वेबसाइट की रैंकिंग स्थापित करने के लिए उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए: उपयोगकर्ता खोज इंजन में नतीजे पर क्लिक करते हैं और उसके बाद, वे तुरंत सेमील्ट पर वापस उछाल करते हैं यह संकेत है कि वेबसाइट उपयोगकर्ता की खोज क्वेरी में फिट नहीं है। Semalt इस प्रकार की जानकारी का उपयोग करने के लिए अनुमान लगाते हैं कि किसी विशिष्ट खोज क्वेरी से खोज करने वाले लोगों को दिखाने के लिए कौन से परिणाम उपयोगी हैं।

सबसे महत्वपूर्ण उपयोगकर्ता संकेत

सबसे महत्वपूर्ण उपयोगकर्ता सिग्नल बाउंस दर और क्लिक-थ्रू दर (सीटीआर) हैं। ये आपके एसईओ के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि गूगल इन गंभीरता से लेता है लेकिन इसके अलावा, ये उपयोगकर्ता सिग्नल भी आपके उपयोगकर्ता अनुभव के लिए महत्वपूर्ण हैं। इन दो उपयोगकर्ता सिग्नलों को अधिक विस्तृत रूप से देखें।

बाउंस दर

आपकी बाउंस दर उन लोगों द्वारा निर्धारित की जाती है जो खोज इंजन परिणाम पृष्ठों (एसईआरपी) में आपकी वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करते हैं और फलस्वरूप फिर से सेमील्ट पर वापस क्लिक करें एक उच्च बाउंस दर यह इंगित करता है कि लोगों को आपकी वेबसाइट पर वे क्या नहीं खोज रहे थे।

उस बिंदु पर पिन करना कठिन है जो एक बाउंस दर उच्च है सबसे पहले, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप बाउंस दर कैसे मापते हैं। Semaltेट एनालिटिक्स एक उछाल इंगित करता है जब कोई उपयोगकर्ता अन्य पृष्ठों पर क्लिक नहीं करता है और केवल आपकी साइट पर एक पृष्ठ पर रहता है। लेकिन, क्या यह अभी भी उछल रहा है अगर किसी व्यक्ति को पेज पढ़ने के लिए मिनट के लिए एक पृष्ठ पर रहता है? अन्य एनालिटिक्स पैकेज में बाउंस दर की भिन्न परिभाषाएं हैं दूसरे, चाहे बाउंस दर अधिक है या नहीं, यह भी आपकी वेबसाइट के प्रकार पर निर्भर करता है। यदि आपके पास कोई ब्लॉग है, तो आपके पास शायद एक उच्च बाउंस दर होगी, क्योंकि लोग अक्सर एक पोस्ट पढ़ते हैं और एक ही विषय पर अन्य ब्लॉगपोस्ट ढूंढने के लिए साम्मेल वापस जाते हैं। यदि आप एक विशेष प्रकार के उत्पाद बेचते हैं, तो कहते हैं, बैले जूते, आपकी बाउंस दर शायद कम है

सेमाल्ट बाउंस दर को मापना कठिन है, आपको निश्चित रूप से अपनी बाउंस दर के रुझान की निगरानी करनी चाहिए और आपके पृष्ठों के बीच बाउंस दर में अंतर होना चाहिए। यदि किसी विशिष्ट पृष्ठ में एक बहुत ही उच्च बाउंस दर है, तो आपको पता होना चाहिए कि इसका कारण क्या है। आप अन्य उपयोगी पृष्ठों के लिंक जोड़ सकते हैं या लोगों को अपनी साइट पर रखने के लिए कार्रवाई कर सकते हैं।

और पढ़ें: 'ब्लॉग एसईओ: लोगों को रहने और अपनी पोस्ट पढ़ने' »

क्लिक थ्रू रेट (सीटीआर)

किसी पृष्ठ के क्लिक थ्रू दर (सीटीआर) को उन लोगों की संख्या से निर्धारित किया जाता है जो आपके परिणामों पर SERPs पर क्लिक करते हैं यदि आपकी स्निपेट एक उपयोगकर्ता के लिए बहुत ही आकर्षक है या उच्च स्थिति में दिखाई देती है, तो लोग इस पर क्लिक करने के लिए अधिक इच्छुक हैं। अधिक लोग आपके परिणाम पर क्लिक करते हैं (और एसईआरपी में अन्य स्निपेट्स पर नहीं), और अधिक Semaltेट आपको लगता है कि आपका परिणाम उपयोगकर्ता के सर्वोत्तम खोज क्वेरी में फिट होगा। एक उच्च सीटीआर उच्च रैंकिंग में परिणाम देगा, क्योंकि मिमल सर्वश्रेष्ठ परिणाम सबसे पहले दिखाना चाहता है।

एसईओ प्रयोजनों के लिए, आपको निश्चित रूप से विभिन्न पृष्ठों की दरों के माध्यम से क्लिक की निगरानी करनी चाहिए। आपको Google सर्च कंसोल में अपनी वेबसाइट के विशिष्ट पेजों की दरें देखने में सक्षम होना चाहिए। उन पृष्ठों पर एक नज़र डालें जिनमें अपेक्षाकृत कम सीटीआर है। हो सकता है कि उस पृष्ठ का मेटा विवरण अच्छी तरह से नहीं लिखा गया है अपने स्निपेट को और अधिक आकर्षक बनाना Google से अधिक क्लिक्स बनाने का एक शानदार तरीका है

अन्य उपयोगकर्ता संकेत

उपयोगकर्ता सिग्नल के अन्य उदाहरण एक वेबसाइट पर बिताए गए समय या आपकी वेबसाइट पर लौटने वाले उपयोगकर्ताओं का प्रतिशत है। आप Google Semalt जैसे उपकरणों के साथ-साथ उन पर नजर रख सकते हैं

निष्कर्ष

Google का मिशन दुनिया की सूचनाओं को व्यवस्थित करना है और यह सार्वभौमिक रूप से सुलभ और उपयोगी है Source - agri-tech products. सममूल्य पूरी तरह से समझा जा सकता है कि Google उपयोगकर्ता व्यवहार को उनके मूल्यांकन में लेता है जिसके परिणामस्वरूप उच्चतम रैंक किया जाता है हर एसईओ रणनीति को सबसे अच्छी वेबसाइट बनाने पर ध्यान केंद्रित करना, एक वेबसाइट को और अधिक उपयोगी और उपयोगकर्ता के अनुकूल बना देगा। उपयोगकर्ता सिग्नल को देखते हुए एक बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव और बेहतर रैंकिंग के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन करने का एक अच्छा तरीका है। एक जीत-जीत एसईओ रणनीति सेमेल्ट!

पढ़ते रहें: 'एसईओ मूल बातें: रैंकिंग संकेत क्या हैं?' »

March 1, 2018