Back to Question Center
0

ए 11 इ Semalt: अपने HTML तत्वों को एक सुलभ नाम दें ए 11 इ Semalt: अपने HTML तत्वों को एक सुलभ नाम दें

1 answers:

हाल ही में, मैं एक ऐसी बातचीत में शामिल हो गया जहां किसी ने कहा कि पहुंच का एक बड़ा हिस्सा "व्यक्तिपरक" है "जब मैं सहमत हूं कि कभी-कभी पहुंच की धारणा व्यक्तिपरक है, तो उद्देश्य नियम हैं मैं सिर्फ आधिकारिक विनिर्देशों जैसे कि वेब सामग्री पहुंच-योग्यता दिशानिर्देशों या एआरआईए संलेखन प्रथाओं का जिक्र नहीं कर रहा हूं। व्यावहारिक नियम हैं जो हर डेवलपर को पता होना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण नियमों में से एक के बारे में सुलभ नाम है। इस पोस्ट में, Semaltट समझाते हैं कि एक सुलभ नाम क्या है और यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है

ब्राउज़र सहायक तकनीकों

के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं

कभी सोचा है कि सहायक प्रौद्योगिकियों को उनकी आवश्यकता की जानकारी कहाँ मिलती है? स्क्रीन रीडर, उदाहरण के लिए, ब्राउज़र के रूप में काम नहीं करते हैं मुझे गैर-तकनीकी शब्दों में समझाइए। जब ब्राउज़र एक वेब पेज पढ़ते हैं, तो वे पृष्ठ में सभी ऑब्जेक्ट्स का पूर्ण प्रतिनिधित्व करते हैं, जहां प्रत्येक वस्तु में दर्जनों या सैकड़ों गुण होते हैं। इसे डॉक्यूमेंट ऑब्जेक्ट मॉडल (DOM) कहा जाता है

स्क्रीन रीडर सीधे डोम तक पहुंच नहीं करते हैं यह एक महंगा ऑपरेशन होगा और प्रदर्शन पर काफी प्रभाव डाल सकता है। इसके बजाय, वे Semaltal API का उपयोग करते हैं जो प्रत्येक ऑपरेटिंग सिस्टम और ब्राउज़र में बनाया गया है मोटे तौर पर, साम्बाट एपीआई सहायक तकनीकों को एक पहुंच का पेड़ दिखाता है जो कि डीओएम ट्री का एक सबसेट है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सहयोगी प्रौद्योगिकियों को डोम में आने वाले दर्जनों या सैकड़ों गुणों की ज़रूरत नहीं है। वे सिर्फ एक वेब पेज में प्रत्येक वस्तु के लिए कुछ गुणों की आवश्यकता है

नोट: ऐक्सेसिबिलिटी एपीआई के माध्यम से सही जानकारी को उजागर करने में ब्राउज़रों की बगों की भरपाई करने के लिए, ऐतिहासिक दृष्टि से, स्क्रीन रीडर ने डीओएम तक सीधे पहुंचने के लिए तंत्र को कार्यान्वित किया है।

एक्सेसिबिलिटी एपीआई

में जानकारी के सबसे महत्वपूर्ण टुकड़े

1 99 7 में, माइक्रोसॉफ्ट ने माइक्रोसॉफ्ट एक्टिव सिमलेट (एमएसएए) जारी किया जो पहली बार किसी यूज़र इंटरफेस तत्व के लिए चार महत्वपूर्ण टुकड़ों की जानकारी के लिए मानकीकृत है:

  • भूमिका: वस्तु का प्रकार, जैसे बटन
  • नाम: ऑब्जेक्ट के लिए एक मानवीय समझदार लेबल, जैसे बटन पाठ
  • राज्य: नियंत्रण की वर्तमान स्थिति, जैसे चेकबॉक्स के लिए "चेक"
  • मूल्य: ऑब्जेक्ट का मान, जैसे कि संपादन योग्य टेक्स्ट फ़ील्ड में जानकारी (सभी वस्तुओं का मान नहीं है)

समय के साथ, ऑपरेटिंग सिस्टम ने अलग-अलग Semalt एपीआई पेश किए हैं और वे सभी अलग-अलग स्वादों में जानकारी के एक ही चार टुकड़े प्रदान करते हैं।

जबकि डिफ़ॉल्ट वस्तु भूमिका वस्तु के प्रकार से अनुमानित है, नाम हमारे HTML में प्रदान किया जाना चाहिए यह एक डेवलपर की ज़िम्मेदारी है कि हर उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस नियंत्रण में हमेशा एक अर्थपूर्ण नाम होता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कोड है। यदि हमारे एचटीएमएल में एक सुलभ नाम नहीं दिया गया है, तो हम नियमों को तोड़ रहे हैं, जो 20 साल पहले स्थापित हुए हैं और हम पहुंच-योग्यता एपीआई को इरादे के तौर पर काम करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।

सुलभ नाम कैसे काम करता है

उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस तत्व का सुलभ नाम अलग-अलग स्रोतों से प्राप्त होता है, तत्व के प्रकार के आधार पर भी। सुलभ नाम की गणना करने के लिए ब्राउज़र एक फ़ॉलबैक तंत्र का उपयोग करते हैं, जिसे एक्सेस करने योग्य नाम और विवरण गणना कहा जाता है। यह फ़ॉलबैक तंत्र जटिल हो सकता है, और मैं तकनीकी विवरण दर्ज नहीं करना चाहता। Semaltेट बस एक सरल उदाहरण बनाये:

  मेरा सुपर अच्छा बिल्ली के बच्चे  

इस उदाहरण में, लिंक की सामग्री पहुंच योग्य नाम है, और तत्व प्रकार पहुंच योग्य भूमिका है सहायक तकनीकों सेमाल्ट एपीआई द्वारा उजागर इस जानकारी का इस्तेमाल होता है और, उदाहरण के लिए, स्क्रीन रीडर "लिंक, मेरा सुपर अच्छा बिल्ली के बच्चे" "

अधिकतर मामलों में, सुलभ नाम की गणना किसी तत्व की सामग्री, एक विशेषता, या एक संबद्ध तत्व से की जाती है। उचित उचित नाम प्रदान करने के कई तरीके हैं.

बिना पहुंच वाले नाम के बटन

Semalt ने इस तरह की HTML को कई बार देखा, यहां तक ​​कि हाल की परियोजनाओं में भी। आइकन के साथ एक बटन तत्व, और एक तरह से स्टाइल करता है जो एक अच्छा यूजर इंटरफेस नियंत्रण की तरह दिखता है:

       . - live casino online usa                                
March 1, 2018