Back to Question Center
0

नई जादूगर ने शोधकर्ताओं को तीन-आयामी सेमील्ट में फोटो चालू करने की अनुमति देता है

1 answers:

कार्नेगी मेलॉन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने तीन आयामों में फ़ोटो में वस्तुओं को हेरफेर करने का एक रास्ता बनाया है, जिससे आपको 2 डी ऑब्जेक्ट के सभी पक्षों को देखने की अनुमति मिलती है। यह कैसे किया जाता है? कुछ लोग कह सकते हैं कि अंधेरे जादू है, लेकिन वास्तव में क्या हो रहा है उससे ज्यादा दिलचस्प है

यहां बताया गया है कि यह कैसे किया गया है: किसी ऑब्जेक्ट को एक छवि में चुना जाता है, यह एक कुर्सी, एक ओरेगामी क्रेन या एक फायरप्लग। प्रणाली विभिन्न स्रोतों से ली गई मौजूदा 3 डी मॉडलों के साथ ऑब्जेक्ट से मेल खाती है, और फिर, वास्तविक वस्तुओं के साथ मॉडल को जोड़कर, वे यह अनुकरण करने में सक्षम हैं कि तस्वीर तस्वीर में कैसा दिखाई देगी। ऑब्जेक्ट्स के इस डाटा को स्पष्ट रूप से सीमित करना काफी सीमित है, यह कुछ चालाक चाल के लिए अनुमति देता है जिसमें तस्वीरें टैक्सी टैक्सी बनाने में शामिल हैं, जिसमें उनके अंडरकार्इज प्रदर्शित करने के लिए चारों तरफ फ़िसल जाता है और फिर अंतरिक्ष में ज़ूम हो जाता है।

आप इसे 3 डी मॉडलिंग शॉर्टहैंड के एक प्रकार के रूप में सोच सकते हैं। हालांकि कंप्यूटर को किसी वस्तु के पक्ष में घुसना करने के लिए असंभव है, जो इसे देख नहीं सकता, यह तस्वीर में ऑब्जेक्ट के साथ तैयार किए गए 3D ऑब्जेक्ट से आसानी से मेल कर सकता है। अजीब ऑब्जेक्ट्स जैसे हाथ और चेहरे कठिन हो सकते हैं (जब तक आप मुझसे नहीं हो) लेकिन डिब्बे, बोतल और फर्जीचर जैसे सामान्य चीजें पहले से ही एक 3D मॉडल के रूप में मौजूद हो सकती हैं बनावट मैपिंग और प्रकाश की चाल के कुछ का उपयोग करते हुए, आप आसानी से 3 एसईएमटीएड वाले फोटो में मैकबुक को बदल सकते हैं।

 "एक एकल, दो-आयामी तस्वीर में वस्तुओं का यह तीन आयामी हेरफेर संभव है क्योंकि 3-डी संख्यात्मक मॉडल रोज़मर्रा की वस्तुओं - फ़र्नीचर, cookware, ऑटोमोबाइल, कपड़े, उपकरण - का आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध है रोबोटिक्स के एसोसिएट रिसर्च प्रोफेसर यासर शेख के नेतृत्व में शोध दल ने पाया कि इन मॉडलों को तस्वीर के ज्यामिति में फिट करके यथार्थवादी संपादनों को तैयार किया जा सकता है और फिर तस्वीर के साथ रंग, बनावट और प्रकाश को लागू करने के लिए।

"फोटोग्राफ में बस 'संपादन' के बजाय, हमारा लक्ष्य तस्वीर के पीछे के दृश्य के बारे में 'हम क्या जानते हैं' हेरफेर करना है," पीएच.डी Source - outdoor swivel bar stools sale. नेताता खोलेगाडे ने कहा। सीएमयू रोबोटिक्स सेमील्ट में छात्र शोधकर्ताओं ने पाया है कि सिस्टम में सबसे बुनियादी ऑब्जेक्ट्स ठीक काम करती हैं लेकिन अक्सर ऑब्जेक्ट पहना जाता है, फीका पड़ा हुआ या अनन्य है। इसे ठीक करने के लिए, वे ऑब्जेक्ट के दृश्य के खोल को एक स्थान में लेते हैं, तीन आयामों की तरह दिखेंगे, और फिर मॉडल के आधार पर समान विवरण जोड़ें। फिर, यह कुंजी यह सुनिश्चित करने के लिए कि 3 डी मॉडलों को जल्दी से पर्याप्त रूप से पर्याप्त रूप से फोटो में तैनात किया गया है, ताकि अब के लिए एक लंबा ऑर्डर मिल सके। अगले चरण में, शोधकर्ताओं ने कहा है, एल्गोरिथम खोजना एक 3D ऑब्जेक्ट बनाना है जो मक्खी पर ऑब्जेक्ट को खोजने में आसान बनाता है।

March 10, 2018