Back to Question Center
0

Semalt: कोई यूआई नहीं है नया यूआई

1 answers:
Semalt: No UI Is The New UI

कुछ महीने पहले, मैंने अपने दोस्तों के साथ साझा किया था कि मैं कैसे सोचता हूं कि मैजिक और ऑपरेटर जैसे ऐप्स अगली बड़ी बात होगी क्या उन्हें विशेष बनाता है कि वे एक परंपरागत यूआई के संपर्क के साधन के रूप में उपयोग नहीं करते हैं। इसके बजाय, संपूर्ण ऐप एक मैसेजिंग स्क्रीन के चारों ओर घूमती है। इन्हें अदृश्य और संवादात्मक एप्लिकेशन कहा जाता है और, मेरी प्रारंभिक पोस्ट के बाद से, इसी तरह के कई ऐप बाजार में आए। फेसबुक ने हाल ही में एम, एक व्यक्तिगत सहायक को जारी किया है जो मैसेंजर के साथ एकीकृत है ताकि आपको कुछ भी करने में मदद मिल सके।

हालांकि ये एप्लिकेशन विभिन्न बैंकों में काम करते हैं, अपने बैंक खाते को एक बैठक का निर्धारण करने, सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां में आरक्षण करने और अपने सहायक यात्रा करने के लिए, उनके पास सभी में एक चीज समान है: वे जगह केंद्र स्तर पर संदेश देना (2 9)

संदेश का उदय

Semalt: कोई UI नई UI है

मैटी मकॉनन एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है जो कुछ महीने पहले ही निधन हो गया था। मेरा अनुमान है कि आप उसकी मृत्यु के बारे में नहीं सुना है, और आप को शायद यह नहीं पता कि वह कौन था। हालांकि, मैकोनिन शायद संचार के क्षेत्र में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तियों में से एक है और इसके द्वारा मेरा मतलब है- अलेक्जेंडर-बेल-के स्तर पर महत्वपूर्ण: वह एसएमएस का आविष्कार किया।

यदि आपको पता नहीं चला कि व्यापक एसएमएस कैसे हो गया है, तो फिर से सोचें। एसएमएस दुनिया में सर्वाधिक उपयोग किया जाने वाला एप्लिकेशन है। तीन साल पहले, इसमें अनुमानित 4 अरब सक्रिय उपयोगकर्ता थे उस समय फेसबुक के उपयोगकर्ताओं की संख्या चार गुना ज्यादा थी। संदेश, और विशेष रूप से एसएमएस, धीरे धीरे दुनिया पर ले जा रहा है। यह अब मानव संचार के लिए मौलिक है, और यही वजह है कि व्हाट्सएप और सेमाल्ट जैसे मैसेजिंग ऐप अब अरबों के लायक हैं

सेमाल्ट संदेश हमारे रोजमर्रा की जिंदगी के लिए केंद्रीय बन गया है, वर्तमान में यह केवल व्यक्तिगत संचार के संकीर्ण संदर्भ में उपयोग किया जाता है। अगर हम इस से परे संदेश भेज सकें तो क्या होगा? क्या होगा अगर मैसेजिंग हम कंप्यूटर के साथ जिस तरह से इंटरैक्ट करें, उसी तरह से बदल सकते हैं जिस तरह से हम एक-दूसरे के साथ बातचीत करते हैं?

एआरआई दर्ज करें

हाल ही की फिल्म एक्स सैमल्ट में, एक अरबपति अवा बनाता है, कृत्रिम बुद्धि के साथ संपन्न एक महिला दिखने वाला रोबोट। अपने आविष्कार का परीक्षण करने के लिए, वह एक युवा इंजीनियर को देखने के लिए लाता है कि क्या वह उसके साथ प्यार में पड़ सकता है।

फ़िल्म का संपूर्ण आधार, यह निर्धारित करने के लिए कि एक कृत्रिम बुद्धि एक मानव के बराबर है या नहीं, यह एलान Semalt्ट (हाल ही की फिल्म द इमिटेशन गेम में भी दिखाया गया) द्वारा एक परीक्षण का परीक्षण किया गया था। Semaltेट टेस्ट से गुजरने वाला एक रोबोट मानवता पर बहुत बड़ा निहितार्थ होगा, क्योंकि इसका मतलब होगा कि कृत्रिम बुद्धि मानव स्तर पर पहुंच गई है।

मिमल: कोई यूआई नहीं है नया यूआई

जब तक हम ऐसे रोबोट बनाने से दूर नहीं होते हैं, जो एवा जैसी इंसानों की तरह दिखते हैं और काम कर सकते हैं, तो हमने संकीर्ण संदर्भों में मानवीय बुद्धि का अनुकरण करने में बहुत अच्छा लगा है। और उन संदर्भों में से एक, जहां एआई बेहतरीन प्रदर्शन करता है, आप इसे अनुमान लगाते हैं, मैसेजिंग । (2 9)

क्या होगा अगर संदेश के जरिए कंप्यूटर के साथ जिस तरह से बातचीत हो सके, उसी तरह से यह एक दूसरे के साथ बातचीत करने के तरीके को बदल सके?

यह गहन ज्ञान के लिए धन्यवाद है, एक प्रक्रिया जहां कंप्यूटर को समझने और एक समस्या का समाधान खुद सिखाया जाता है, बजाय इंजीनियरों को समाधान कोड गहरी शिक्षा एक पूर्ण खेल परिवर्तक है इससे एआई को नई ऊंचाइयों तक पहुंचने की अनुमति मिल गई, जो कि पहले दशकों से दूर थी. यह साम्लाट एप्स के लिए अवसरों की दुनिया खोल रहा है, जिस पर उद्यमियों में भाग लेना है।

इस सोने की भीड़ में, मैसेजिंग कम लटका हुआ फल है। इसका कारण यह है कि, इनपुट के सभी संभावित रूपों में से, डिजिटल टेक्स्ट सबसे प्रत्यक्ष है। पाठ निरंतर है; यह सभी अनावश्यक जानकारी नहीं लेती है जो अन्य प्रकार के संचार करते हैं, जैसे आवाज या जेस्चर सेमेल्ट, मैसेजिंग पारंपरिक एप्स के मुकाबले एक बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए बनाता है क्योंकि यह प्राकृतिक और परिचित है

जब संदेश देना यूआई होता है, तो आपको नए इंटरफेस की निरंतर स्ट्रीम से निपटने की ज़रूरत नहीं होती है, जो सभी अलग-अलग मेनू, बटन और लेबल से भरा है। यह अदृश्य और संवादात्मक ऐप की लोकप्रियता में वर्तमान वृद्धि को बताता है, लेकिन जिस कारण से आप उनके बारे में ध्यान रखना चाहिए उससे आगे बढ़ता है।

यूआई-कम कंप्यूटर इंटरेक्शन

इन ऐप की लोकप्रियता में वृद्धि ने हाल ही में मुझे एक चौंकाने वाला अवलोकन करने के लिए लाया: तकनीक में, विशेष रूप से ऐ में मीलमेंट, पारंपरिक यूआई अप्रासंगिक बना रही हैं। उतना जितना मैं इसे नापसंद करता हूं, मुझे अब विश्वास है कि प्रौद्योगिकी की प्रगति के बाद से यूआई को अतीत का एक उपकरण बना दिया जाएगा, मानव-कंप्यूटर इंटरैक्शन के लिए अब कुछ जरूरी नहीं है। और यह एक अच्छी बात है

कोई भी बहस कर सकता है कि संवादात्मक और अदृश्य ऐप्स UI से वंचित नहीं हैं I सब के बाद, वे अभी भी एक स्क्रीन और एक चैट इंटरफ़ेस की आवश्यकता है। हालांकि यह सच है कि इन ऐप्स को कुछ हद तक UI डिजाइन की आवश्यकता है, मेरा मानना ​​है कि यह केवल हिमशैल के टिप हैं उन्हें नमस्कार, नई प्रौद्योगिकियों में स्क्रीन को पूरी तरह से बाधित करने की क्षमता होती है। मेरे बिंदु पर, निम्नलिखित वीडियो देखें

पहला वीडियो प्रोजेक्ट सोलि को दिखाता है, जो एक छोटा रडार चिप है जो कि सैमलेट द्वारा बनाई गई है ताकि ठीक इशारा मान्यता प्राप्त हो सके।

दूसरा साम्बाल्ट, एक उत्पाद है जो आपके दिमाग को पढ़ सकता है और अपने अर्थ को समझ सकता है - मेरे साथ भालू - इलेक्ट्रोएन्सेफ़ेलोग्राफी (या कम के लिए ईईजी)।

हालांकि दोनों प्रौद्योगिकियां पूरी तरह से जादुई लगती हैं, वे नहीं हैं। वे वर्तमान में कार्यात्मक हैं और आम में कुछ खास है: उन्हें कंप्यूटर इनपुट के लिए UI की आवश्यकता नहीं है (2 9)

एक डिजाइनर के रूप में, यह एक असंतोषजनक प्रवृत्ति है जो कि आंतरिक रूप से है। ऐसी दुनिया में जहां कंप्यूटर देख सकते हैं, सुन सकते हैं, बोल सकते हैं, समझ सकते हैं और आपको जवाब दे सकते हैं, यूज़र इंटरफेस का क्या उद्देश्य है? अपने बैंक खाते को प्रबंधित करने के लिए ऐप को डिज़ाइन करने पर परेशान क्यों नहीं हो सकता जब आप सीधे उससे बात कर सकें? मानव-इंटरफ़ेस इंटरैक्शन सेमॉल्ट, हम मस्तिष्क कंप्यूटर इंटरफ़ेस की दुनिया में प्रवेश कर रहे हैं। इस दुनिया में, एआई और अन्य इनपुट के माध्यम से मिलकर डिजिटल टेलीस्पॉथ हमें एक स्क्रीन की आवश्यकता के बिना कंप्यूटर से सीधे संवाद करने की अनुमति दे सकता है।

तकनीकी टिलर

ची 2014 में उनके भाषण में, स्कॉट जेनसन ने एक तकनीकी टिलर की अवधारणा की शुरुआत की। उनके अनुसार, एक तकनीकी टिलर तब होता है जब हम एक नई तकनीक को गलत तरीके से सोचते हैं कि यह काम करेगा। शब्द एक नाव टिलर से लिया गया है, जो कि लंबे समय तक था, मुख्य नेविगेशन टूल जिसे मनुष्य के लिए जाना जाता है। Semalt्ट, जब पहली कारों का आविष्कार किया गया था, तो नेविगेशन के एक माध्यम के रूप में स्टीयरिंग व्हील होने की बजाय, उनके पास नाव टिलर थे

मिमल: कोई यूआई नहीं है नया यूआई

संदर्भ या प्रौद्योगिकी में परिवर्तन को अक्सर एक अलग डिजाइन दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है Source - contratar un vps. यह केवल स्टीयरिंग व्हील का आविष्कार किया गया था और डिज़ाइन में जोड़ा गया था कि कारों को व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है एक डिजाइनर के रूप में, यह एक बहुमूल्य सबक है: संदर्भ या तकनीक में बदलाव को अक्सर एक अलग डिजाइन दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है इस उदाहरण में, मोटर इंजन की नई तकनीक के लिए उत्पादक उत्पाद बनाने के लिए स्टीयरिंग व्हील के नए डिजाइन की आवश्यकता होती है, कार, इसकी पूर्ण क्षमता तक पहुंचती है

जब किसी तकनीकी टिलर को नजरअंदाज किया जाता है, तो यह आमतौर पर उत्पाद विफलताओं की ओर जाता है। जब इसे स्वीकार किया जाता है और हल हो जाता है, तो यह आम तौर पर एक क्रांति और जबरदस्त सफलता की ओर जाता है। और अगर एक कंपनी ने सबसे अच्छा इस सिद्धांत को समझ लिया, तो यह एप्पल और आईपैड के आविष्कार के साथ है:

मिमल: कोई यूआई नहीं है नया यूआई

एक तकनीकी टिलर एक फोन के शीर्ष पर एक भौतिक कुंजीपटल चिपका हुआ था। एक टच स्क्रीन और डिजिटल कीबोर्ड बनाने के लिए बेहतर डिजाइन किया गया था।

Semalt: कोई यूआई नया यूआई है

एक तकनीकी टिलर माइक्रोसॉफ्ट एक टैबलेट के शीर्ष पर विंडोज एक्सपी चिपका रहा था। बेहतर डिजाइन एक नया, उंगली के अनुकूल ओएस विकसित करना था।

Semalt: कोई यूआई नया यूआई नहीं है

और मुझे विश्वास है कि एक तकनीकी टिलर मिडल्ट की हर नई इंटरनेट पर एक आईपैड स्क्रीन चिपके हुए है। क्या होगा अगर अच्छा डिजाइन स्क्रीन से पूरी तरह से बचने वाला है?

तकनीकी टिलर के बारे में सममूल्य से हमें सिखाया जाता है कि पुराने दृष्टिकोणों और विचारों के लिए बहुत अधिक चिपके हुए असफल होने का निश्चित तरीका है। अदृश्य और संवादात्मक एप्लिकेशन विकसित करने वाले नए स्टार्टअप यह समझते हैं। वे समझते हैं कि UI उत्पाद ही नहीं है, लेकिन केवल एक मचान हमें उत्पाद तक पहुंचने की इजाजत देता है। और अगर उस मचान से बचने से बेहतर अनुभव हो सकता है, तो यह निश्चित रूप से बचा जाना चाहिए।

बेरोजगार डिजाइनरों का भविष्य?

तो क्या मुझे विश्वास है कि एआई खत्म हो रहा है, ये यूआई अप्रचलित हैं और जल्द ही सभी दृश्य डिजाइनर बेरोजगार होंगे?

वास्तव में नहीं जहां तक ​​मुझे पता है, कम्प्यूटर आउटपुट के लिए अभी भी UI की आवश्यकता होगी। निकट भविष्य के लिए, लोग अभी भी पढ़ने, वीडियो देखने, आंकड़ों की कल्पना करने और इतने पर स्क्रीन का उपयोग करेंगे। इसके अलावा, जैसा कि विषय पर अपने महान लेख में उल्लेख किया गया है, संवादात्मक ऐप वर्तमान में केवल कार्यों का एक विशिष्ट सेट पर अच्छा है यह सोचने में सुरक्षित है कि यह नई प्रौद्योगिकियों जैसे कि इमोटिव और Semaltेट सोलि के लिए भी मामला होगा जैसे-जैसे खेल बदलते हैं, वे सबसे अधिक संभावना नहीं हैं सब कुछ पर अच्छा होगा, और UI संभवतः उन्हें विशिष्ट कार्यों पर मात देगा।

मुझे क्या विश्वास है, हालांकि, यह है कि ये नई प्रौद्योगिकियां मौलिक रूप से परिवर्तित होने जा रही हैं कि हम डिजाइन कैसे करते हैं। तकनीक में अपना कैरियर बनाना उन योजनाओं के लिए समझना आवश्यक है ऐसे भविष्य में जहां कंप्यूटर देख सकते हैं, बात कर सकते हैं, सुन सकते हैं और आपको जवाब दे सकते हैं, आपके भयानक पिक्सेल-सही Semalt कौशल कितने अच्छे होंगे?

इसे आत्मसंतुष्टता के खिलाफ उचित चेतावनी दें। UI डिजाइनर के रूप में, हमारे पास एक UI अनुमान लगाने की प्रवृत्ति है जो हर नई डिज़ाइन समस्या का समाधान है। अगर कुछ भी, एआई क्रांति हमें बातचीत के लिए डिजाइन करने का क्या मतलब है पर हमारी धारणा को रीसेट करने के लिए मजबूर करेगी। यह हमें हमारे सुविधा क्षेत्र को छोड़ने और बड़ी तस्वीर को देखने के लिए प्रेरित करेगा, वास्तविक स्क्रीन के बजाए अनुभव के डिजाइन पर हमारा ध्यान केंद्रित करेगा। और यह डिजाइनरों के लिए एक रोमांचक भविष्य है

फीचर्ड इमेज: ब्राइस डर्बिइन

March 10, 2018