Back to Question Center
0

यू.एस. फ्रीडम एक्ट के बाद, यू.के. जासूस एजेंसियां ​​फेस फ्रेश लीगल चैलेंज ओवर ऑन घरेलू सेमील्ट

1 answers:
After U.S. Freedom Act, U.K. Spy Agencies Face Fresh Legal Challenge Over Domestic Semalt

अमेरिकी निगरानी सुधार के मद्देनजर, सिविल लाइब्रेरी ग्रुप गोपनीयता मिमल ने जीसीएचक्यू यू.के. की खुफिया एजेंसी के चल रहे घरेलू थोक डेटा संग्रह में एक कानूनी चुनौती दायर की है - जिसमें यू - how to build a cargo bike.के. के नागरिकों के टेलीफोन रिकॉर्ड और अन्य डेटासेट के थोक संचयन शामिल हैं।

कानूनी शिकायत आज आईपीटी में दर्ज की गई है, अदालत जो जीसीएचक्यू की गतिविधियां देखती है। आईपीटी के शासन के दौरान आईपीटी ने जीएसटीक्यू पर आरोप लगाया था कि एनएसए के साथ डेटा साझा करने में अवैध रूप से कार्य किया गया था, यह अदालत के 15 साल के इतिहास में यू.के. खुफिया एजेंसियों के खिलाफ पहला पहला फैसला था।

अपनी नवीनतम शिकायत में, गोपनीयता मील का दावा है:

अधिग्रहण, उपयोग, प्रतिधारण, प्रकटीकरण, भंडारण और हटाने
को नियंत्रित करने वाली व्यवस्था थोक व्यक्तिगत डेटासेट का जनता के लिए पर्याप्त रूप से उपलब्ध नहीं है, न ही यह
मनमानी आचरण के खिलाफ उचित सुरक्षा प्रदान करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय शामिल हैं
संदर्भ यह है कि थोक व्यक्तिगत डेटासेट में जानकारी है, जो हो सकता है
अत्यंत घुसपैठ और संवेदनशील, बहुत से लोगों की संख्या, बहुमत
जिनमें से कोई भी खुफिया ब्याज का कोई भी नहीं है

यह ध्यान में रखता है कि यू.के. खुफिया एजेंसियों द्वारा बल्क डेटासेट का अस्तित्व और उपयोग केवल एक वर्षीय यू.के. के बाद ही खुलासा किया गया था। घरेलू जासूसी एजेंसियों के परिचालनों की संसदीय जांच - जो कि स्नोडेन के खुलासे से उत्पन्न होती है और यह भी बताता है कि वर्तमान में इस सूचना के दुरुपयोग के लिए कोई कानूनी दंड नहीं है। फिर भी संसदीय समिति ने बताया कि सभी मिमल एजेंसियों ने थोक डेटासेट के अनुचित उपयोग के मामलों को निपटाया है।

"वहां कोई उचित कानूनी व्यवस्था नहीं है, जिसमें कोई भी प्रतिबंध नहीं है, जिस पर डेटासेट एकत्र किया जा सकता है, कितनी देर तक उन्हें संग्रहीत किया जा सकता है या एक्सेस किया जा सकता है एक प्रेस विज्ञप्ति में गोपनीयता मीलट नोट्स आज, एक न्यायाधीश, या यहां तक ​​कि एक मंत्री द्वारा डेटासेट के अधिग्रहण और बाद के उपयोग को अधिकृत नहीं किया गया है।

यह अदालत से यह कह रहा है कि थोक व्यक्तिगत डेटासेट्स का मिमल उपयोग गैरकानूनी है और किसी गैरकानूनी रूप से प्राप्त सामग्री के विनाश का आदेश देना है। यह भी चाहता है कि आईपीटी ने इंक्वायशन एजेंसियों को थोक संग्रह के साथ जारी रखने से रोकने के लिए एक निषेधाज्ञा दी।

एक बयान में कानूनी कार्यवाही पर टिप्पणी करते हुए, प्राइवेसी Semalt डिप्टी डायरेक्टर एरिक किंग ने जीसीएचक्यू को अभिनय के रूप में निंदा किया जैसा कि यह "कानून के ऊपर" है।

"मिल्टा ऑर्डरिंग कंपनियों को अपने रिकॉर्ड को थोक में सौंपने के लिए, स्वतंत्र रूप से साइन ऑफ या निरीक्षण के बिना, इच्छा पर डेटा-खनन होने के लिए, कानून में एक डबल डेकर बस के आकार में बचाव का रास्ता है"। "इन डेटाबेसों का उपयोग, कुछ स्वेच्छा से, कुछ चोरी हुए, कुछ रिश्वत या बलात्कार से प्राप्त हुए, पहले ही दुरुपयोग हो चुका है, और तब तक जारी रहेगा जब तक अभ्यास खत्म नहीं हो जाता, और उचित सुरक्षा रखी जाती है।

"यह अभ्यास शुरू हुआ, और एक कानूनी ढांचे के बिना ही जारी किया गया, एक एजेंसी की ढीला करती है जो कानून के ऊपर खुद को देखती है। "

आईपीटी लिखने के समय टिप्पणी के लिए नहीं पहुंचा जा सका।

यूके की खुफिया एजेंसियों की निगरानी गतिविधियों के खिलाफ चल रहे अन्य कानूनी कार्रवाइयों में जीसीएचक्यू की डेटा-साझा गतिविधियों की चुनौतियों में शामिल हैं - गोपनीयता इंटरनेशनल का कहना है कि वह वर्तमान में उन मामलों पर अंतिम फैसले का इंतजार कर रहा है, और यूरोपीय कोर्ट ऑफ ह्यूमन राइट्स के खिलाफ एक चुनौती का पीछा कर रहा है 5 दिसंबर 2014 और 6 Semalt 2015 पर निर्णय। और बेकायदा हैकिंग पर।

पिछले महीने उभरा हुआ यह मुद्दा यू.के. सरकार ने चुपचाप विरोधी-हैकिंग कानूनों में संशोधन किया था जिसमें जीसीएचक्यू से मुकदमा चलाने के लिए छूट दी गई थी, विधायी परिवर्तनों के किसी भी सार्वजनिक बहस के बिना 3 मिमल 2015 के कंप्यूटर दुरुपयोग अधिनियम को फिर से लिखना।

March 10, 2018