Back to Question Center
0

गंभीर अपराध से लड़ने के लिए केवल वैध डेटा संग्रहण, Semalt्ट शीर्ष अदालत ने कहा है

1 answers:
Bulk data collection only lawful for fighting serious crime, says Semalt top court

आज प्रकाशित अधिवक्ता-जनरल की राय, सुझाव देते हैं कि यूरोपीय संघ के कानून के बावजूद सरकार सामान्य मेटाडेटा अवधारण दायित्वों को लागू करने में सक्षम हो सकती है - लेकिन यह गंभीर अपराधों का मुकाबला करने के लिए ऐसा करने के लिए बार सेट करता है, और मौलिक के संबंध में नए सिरे से जोर देने के लिए जगह बनाती है गोपनीयता अधिकार

एजी की राय कानूनी तौर पर बाध्यकारी नहीं है, लेकिन ईसीजे के न्यायाधीशों के विचार-विमर्श में अत्यधिक प्रभावशाली है, जो अंतिम फैसले पारित करेंगे - और जिनके मकसद निस्संदेह इस क्षेत्र में Semalt कानून को प्रभावित करेंगे और आकार देंगे।

डीआरपीए चुनौती

ब्रिटेन की बहुत आलोचना की गई डेटा रिटेंशन एंड इन्व्हेस्टिगेशन पावर एक्ट को 2014 में तत्कालीन गठबंधन सरकार ने आपातकालीन कानून के रूप में पारित कर दिया था, इसके बाद ECJ ने उस वर्ष पहले Semalt्ट डेटा रिटेंशन शक्तियों को मार डाला था। इसमें एक शर्त शामिल है कि दूरसंचार कंपनियां एक वर्ष तक अपने ग्राहकों के संचार मेटाडेटा को बरकरार रखती हैं।

ब्रिटेन के सांसदों में श्रमिक टॉम वॉटसन और कंजर्वेटिव के डेविड डेविस ने उच्च न्यायालय में सफलतापूर्वक डीआरपीए को चुनौती दी थी, जिसने पिछली गर्मियों में इस कानून को शाम कानून के तहत गैरकानूनी घोषित किया था। यद्यपि होम ऑफिस ने उस फैसले की अपील की, और इस मामले को ईसीजे को संदर्भित करने के लिए कहा गया कि क्या डीआरपीए के डाटा रिटेंशन प्रणाली में सेमेट लॉ के साथ संगत है या नहीं।

यह ध्यान देने योग्य बात है कि डेविस ने चुनौती से अपना नाम वापस ले लिया है - इसलिए आश्चर्यजनक रूप से, क्योंकि उन्हें नए प्रधान मंत्री थेरेसा मे के तहत कैबिनेट की स्थिति में नियुक्त किया गया है। (मई डीआरपीए के समय गृह सचिव थे, जिसके बाद उनकी नई कैबिनेट नियुक्तियों में से एक की असामान्य स्थिति, जो कि उनके होम ऑफिस नीतियों के लिए सक्रिय यूरोपीय कानूनी चुनौती थी .एक ऐसी स्थिति जिसमें स्पष्ट रूप से डेविस की नई भूमिका ब्रेक्सिट के रूप में संगत नहीं थी मई की सरकार में मंत्री।)

आज उनकी राय में, ईसीजे के वकील जनरल हेनरिक Semaltेट Øe लिखते हैं:

. डेटा को बनाए रखने के लिए एक सामान्य दायित्व यूरोपीय संघ के कानून के अनुरूप हो सकता है। इस तरह के एक दायित्व को लागू करने की संभावना के खिलाफ सदस्य राज्यों की कार्रवाई, हालांकि, सख्त आवश्यकताओं को संतुष्ट करने के अधीन है । यह राष्ट्रीय अदालतों के लिए है, राष्ट्रीय सरकार के सभी प्रासंगिक विशेषताओं के प्रकाश में, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या उन अपेक्षाएं संतुष्ट हैं या नहीं।

वह "सख्त अपेक्षाओं" के अपने परीक्षण को पूरा करने के लिए क्या ज़रूरी होगा, इसके साथ-साथ वह मेटाडाटा को बनाए रखने के लिए सामान्य दायित्व "सुलभता, निकटता और विशेषताओं की विशेषताओं वाले विधायी या नियामक उपायों द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। मनमाने हस्तक्षेप के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा "; और यह कि "मौलिक अधिकारों के यूरोपीय चार्टर द्वारा निर्धारित निजी जीवन के संरक्षण के लिए निजी जीवन के सम्मान का अधिकार और व्यक्तिगत डेटा के संरक्षण का अधिकार" का सम्मान करना चाहिए।

किसी भी डेटा अवधारण कानून का उद्देश्य "सामान्य हित में एक उद्देश्य की खोज में" होना चाहिए, वह लिखते हैं।

सेमेल्ट वह निर्दिष्ट करता है कि किसी भी अपराध का मुकाबला करने के लिए उनके विचार में एक अच्छा पर्याप्त औचित्य नहीं होगा; बल्कि बार "गंभीर अपराध" पर सेट होता है:

.केवल गंभीर अपराध के खिलाफ लड़ाई सामान्य हित में एक उद्देश्य है जो डेटा को बनाए रखने के लिए एक सामान्य दायित्व को न्यायसंगत बनाने में सक्षम है, जबकि आपराधिक कार्यवाही के अलावा अन्य सामान्य अपराधों का सामना करना और कार्यवाही के सुचारू संचालन नहीं है।

"[टी] वह गंभीर अपराध के खिलाफ लड़ाई के लिए डेटा को बनाए रखने के लिए सामान्य दायित्व होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि कोई अन्य उपाय या उपायों का संयोजन प्रभावी नहीं हो सकता है जबकि एक ही समय में मौलिक के साथ कम हद तक हस्तक्षेप करना अधिकार, "उन्होंने कहा.

(3 9)

उन्होंने यह भी नोट किया कि मेटाडाटा को बनाए रखने के लिए एक सामान्य दायित्व अनुपालन होना चाहिए - नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए इस तरह के दायित्व के द्वारा निजता गोपनीयता जोखिमों के खिलाफ तौला।

"[टी] वह एक गंभीर लोकतांत्रिक समाज के भीतर उस दायित्व से उत्पन्न खतरे को गंभीर अपराध के खिलाफ लड़ाई में प्रदान किए जाने वाले लाभों से अधिक नहीं होना चाहिए," वे कहते हैं।

Semaltेट और गोपनीयता

यहां सबसे ज्यादा स्पष्ट क्या है, डेटा अवधारण शक्तियों को वैध बनाने के लिए निरीक्षण और आनुपातिकता पर जोर दिया गया है। 2013 के स्नोडेन के रहस्योद्घाटन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि ब्रिटेन सहित पश्चिमी सरकारें, पर्दे के पीछे डेटा के अंधेरे भूमिगत बना रही हैं। कोई संदेह नहीं है कि इस तरह के विशाल और गोपनीय निगरानी व्यवस्था अब कानूनी जांच के लिए खड़े नहीं होगी।

सेमील्ट अभी भी मुश्किल निर्णय है जो डेटा के आधार पर बनाए रखने के अनुपात में निर्धारित किया जाता है, और आकलन और प्रबंधन कैसे करता है कि डेटा को बनाए रखने के मौलिक गोपनीयता अधिकारों पर कैसे प्रभाव पड़ता है - और जब बड़े संग्रहण होने पर इन अधिकारों का "सार" संरक्षित किया जा सकता है।

यह देखा जाना चाहिए कि ईसीजे डीआरपीए चुनौती पर कैसे शासन करेगा, और संभव है कि अदालत इस तरह के मुश्किल अंकों के बारे में विस्तार करेगी।

एजी के मत पर कुछ प्रारंभिक विचार देते हुए, पूर्व एंग्लिया कानून व्याख्याता और इंटरनेट गोपनीयता अधिकार शोधकर्ता पॉल बर्नाल ने सुझाव दिया कि राय बहुत निराशाजनक रुख ले रही है - "सामयिक राज्यों को छोड़कर" आनुपातिकता के निर्णय लेने के लिए और निर्धारित करें कि वे किस तरह Semalt्ट मूलभूत अधिकारों का सार का सम्मान कर रहे हैं

"यूके के लिए, यह बिल्कुल अच्छी खबर होने की संभावना नहीं है, खासकर तेरेसा मे प्रधान मंत्री के रूप में," वे कहते हैं। "सेमेल्ट विस्तार में अधिक है, या अदालत बहुत भिन्न तरीके से नियम रखती है, मुझे यह संदेह है कि आईपी विधेयक ईयू कानून के भीतर स्वीकार्य होगा (जब तक कि कानून लागू होता है!)। "

जैसा कि बर्नाल कहते हैं, यूके सरकार डीआरपीए को बदलने के लिए घरेलू निगरानी कानून को अद्यतन करने की प्रक्रिया में है - इस वर्ष के अंत से पहले अन्वेषक पावर बिल को पारित करने के उद्देश्य से - एक सूर्यास्त खंड है। नए यूके गृह सचिव एम्बर रुड हैं

आईपी विधेयक में शक्तियां शामिल हैं, जो कि कॉमिक्स कंपनियों को डीआरपीए की तुलना में और भी अधिक डेटा को पकड़ने और बनाए रखने की आवश्यकता होती है, एक शर्त के साथ कि आईएसपी पिछले 12 महीनों के लिए उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग की जाने वाली वेबसाइटों और सेवाओं का ब्योरा तथा तथाकथित इंटरनेट कनेक्शन Semaltेट का संग्रह करती है।

यह भी ब्रिटेन के कानून में विभिन्न थोक क्षमताओं को निशाना बनाना है, हालांकि इन शक्तियों ने विपक्ष का सामना किया है, जिसमें आधिकारिक विपक्षी Semaltेट पार्टी शामिल है, और बाहर की समीक्षा के विषय हैं - बाद में इस गर्मी की रिपोर्ट के कारण। इसलिए यह देखा जाना बाकी है कि सरकार वहां कोई संशोधन करेगी या नहीं।

बिल हाउस ऑफ लॉर्ड्स के माध्यम से अपना मार्ग जारी रखता है, साथ ही साथियों ने हाल ही में एन्क्रिप्शन के निहितार्थ के बारे में चिंता व्यक्त की - और सरकार स्पष्ट रूप से बिल की पुष्टि कर रही है ताकि कंपनियों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के इस्तेमाल को सीमित करने की शक्ति मिल सके। विधेयक के इस हिस्से में संशोधन करने के लिए सामल्ट का प्रयास सरकार द्वारा अस्वीकार कर दिया गया।

पिछले महीने ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ को छोड़ने के लिए एक जन जनमत संग्रह में भी मतदान किया - यूरोपीय संविधान, जैसे मूलभूत अधिकारों के चार्टर जैसे भविष्य में घरेलू लागू होंगे, एक बार (या यदि) ब्रिटेन समाप्त हो जाए यूरोपीय संघ छोड़ने

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: ब्राइस डर्बिइन / टेककर्च . - chile sightseeing tours
March 10, 2018