Back to Question Center
0

Semalt: एसईओ परिप्रेक्ष्य में केवल एचटीटीपीएस खराब है?

1 answers:

मैं एक नया व्यापार स्थल स्थापित करना चाहता हूं. मैं www को निर्देशित करने की योजना बना रहा हूं. उदाहरण. कॉम से उदाहरण. कॉम और केवल उस डोमेन का उपयोग करें - oculos ray ban feminino espelhado. मेरी योजना केवल HTTPS का उपयोग करने के लिए और HTTP नहीं है.

क्या इस साइट के लिए एसईओ को प्रभावित करता है? ए. जी. क्या Google को साइट के लिए कम या उच्च रैंक लगाया जा सकता है जो कि केवल HTTPS के माध्यम से उपलब्ध है?

February 7, 2018

एसएसएल एक फर्क पड़ता है. नीचे सुधार देखें:

Google की परवाह नहीं है, लेकिन यह आपके बैंडविड्थ की बर्बादी हो सकती है.
सामान्य दृष्टिकोण उन पृष्ठों पर गैर एसएसएल का उपयोग करना है जहां डेटा प्रपत्रों में दर्ज नहीं किया जाता है या प्रपत्र संसाधित होते हैं और उन पृष्ठों पर एसएसएल जहां वे हैं.

Google एक https: // और http: // अनुरोध को उसी के रूप में देखता है. लेकिन www देखेंगे. उदाहरण. कॉम और उदाहरण. कॉम के रूप में दो अलग साइटों.

अधिकांश साइटें https: // उन पृष्ठों पर उपयोग करती हैं जहां उपयोगकर्ता लॉग इन करता है, क्रेडिट कार्ड देता है, उसकी जानकारी आदि का संपादन करता है. उन पृष्ठों पर जहां कोई व्यक्ति होम पेज, या शर्तें, या गोपनीयता नीति, ब्लॉग कलाओं जैसी जानकारी पढ़ता है, और इसलिए HTTPS को बल नहीं देना.

सुधार - 1/23/15

अगस्त 2014 तक Google को पसंद है SSL http: // searchengineland. com / seo-industry-tweets-प्रतिक्रियाओं-गुगली-एसएसएल-रैंकिंग-बूस्ट-199510

Google HTTPS साइटों को उच्च स्थान देता है . अच्छी तरह से कॉन्फ़िगर किया गया HTTPS साइटें भी बहुत तेज (एसपीडीवाई के लिए धन्यवाद), और वह भी रैंकिंग को प्रभावित करती है . HTTP साइट को HTTPS साइट से अलग माना जाता है, और डुप्लिकेट सामग्री से बचने के लिए आपको साइट्स में से एक (आमतौर पर HTTPS एक) चुनने की आवश्यकता है जो कि canonical. अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें रीडायरेक्ट, लिंक, और एक उच्च प्रोफ़ाइल वेबसाइट .

यह मेरा अनुभव है कि केवल HTTPS द्वारा एक पृष्ठ की पेशकश करने से कभी-कभी समस्याएं हो जाती हैं.

हमें समस्या थी डिगग. कॉम को हमारे पृष्ठ को HTTPS के माध्यम से पसंद नहीं है, और इस तरह हम Digg पर हमारे पेज को नहीं जोड़ सके. कुछ अन्य उदाहरण हैं जहां हमें ऐसी ही समस्याएं थीं. यदि आप मानते हैं कि डिग से एक लिंक आपके एसईओ कार्य का हिस्सा हो सकता है, तो HTTPS केवल मोड खराब हो सकता है.

इसके अलावा, कुछ (शायद बड़ी) वेब क्रॉलर्स को HTTPS पसंद नहीं है (आप देख सकते हैं कि आपके लॉग में अगर आप एक रीडायरेक्ट प्रदान करते हैं).

एसईओ दृष्टिकोण से, यह जरूरी नहीं कि HTTPS को मजबूर होना जरूरी है. हालांकि उपयोगकर्ता अनुभव परिप्रेक्ष्य से, यह आमतौर पर एक महान विचार नहीं है. इससे संभावित रूप से आपकी साइट को उच्च बाउंस दर प्राप्त हो सकती है, जो बदले में आपकी साइट को रैंकिंग कम कर सकती है. जैसा कि जॉन म्यूएलर ने ऊपर बताया, एचटीटीपीएस भी कुछ डरावनी चेतावनी पॉप-अप कर सकती है जो संभावित उपयोगकर्ताओं को डरा सकती है, और बाउंस दर में भी वृद्धि.