Back to Question Center
0

प्रोग्रामर के लिए एसईओ गाइड & Semalt

1 answers:

वर्तमान में एक सूक्ष्म, अभी तक दृश्यमान विविधीकरण प्रोग्रामर की भूमिका में "लोग जो कोड लिखते हैं" हैं, वे सीईओ की सुविधा के लिए और बेहतर एसईआरपी रैंकिंग के योगदानकर्ता हैं। किसी भी एसईओ रणनीति की समग्र सफलता के लिए अब तक का अंशदान अब बहुत महत्वपूर्ण है। मैं इस पोस्ट में क्या करना चाहूंगा, इस बात पर प्रकाश डाला है कि प्रोग्रामर हर वेबसाइट की समग्र व्यावसायिक सफलता के लिए काफी योगदान कैसे दे सकते हैं जो वे विकसित करते हैं।

एसईओ प्रोग्रामर्स और Semalt के लिए गाइड

बेहतर एसईआरपी के लिए एसईओ रणनीतियां

एसईओ रणनीतियां जो एसईआरपी रैंकिंग में वृद्धि पैदा करती हैं और जो कि हर प्रोग्रामर सफलतापूर्वक निम्नलिखित का अनुसरण कर सकते हैं इसका उल्लेख है कि यहां पर ध्यान दिया गया है "गतिशील सामग्री" और स्थिर सामग्री नहीं।

1. मेटा टाइटल, विवरण और कीवर्ड

मेटा टाइटल, विवरण और कीवर्ड की खोज इंजन एल्गोरिथ्म में महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है और जैसे संपूर्ण रैंकिंग और पृष्ठों के अनुक्रमण में एक बल है।

सभी गतिशील पृष्ठों के लिए मेटा टैग भी गतिशील होना चाहिए जैसा कि यह देखा गया है: https: // techwyse कॉम / ब्लॉग /

एसईओ प्रोग्रामर्स और Semalt के लिए गाइड

आप किसी भी पोस्ट पर क्लिक कर सकते हैं। यदि आप विषय विवरण पृष्ठ का दृश्य स्रोत लेते हैं, तो यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि मेटा शीर्षक विषय के शीर्षक और मेटा विवरण

के समान है

में विषय विवरण के पहले कुछ अक्षर हैं। इस स्थिति में, हालांकि एक ही पेज पर संसाधित किया जाता है, मेटा टैग पोस्ट के अनुसार गतिशील रूप से बदल जाएगा। व्यवस्थापक में एक विकल्प भी प्रदान किया जा सकता है ताकि शीर्षक और विवरण प्रकट हों जैसे हम प्रत्येक अभिलेख के लिए चाहते हैं। इसके लिए व्यवस्थापक में दो अतिरिक्त फ़ील्ड जोड़े जाने की आवश्यकता है।

एक और नोट पर; यदि आप ब्लॉग के एक महान टुकड़े के लिए देख रहे हैं जो एसई मैत्रीपूर्ण है, तो हम अत्यधिक वर्डप्रेस की सिफारिश करते हैं।

2. खोज इंजन के अनुकूल यूआरएल

खोज इंजन फ्रेंडली यूआरएल खोज इंजन क्रॉल वेब पेजों को बहुत तेजी से मदद करते हैं यूआरएल के आधार पर खोज इंजन इंडेक्स पेजों के रूप में, अनुकूल यूआरएल को तेजी से अनुक्रमित होने की संभावना वास्तव में उज्ज्वल है। https: // techwyse। कॉम / ब्लॉग / इंटरनेट मार्केटिंग / माइक्रोसॉफ्ट-लॉन्च-बिंग-सर्च / यहां इंटरनेट मार्केटिंग एक श्रेणी है और "माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च बिंग सर्च" पद का शीर्षक है और श्रेणी के अंतर्गत आता है - "इंटरनेट मार्केटिंग" विशेषकर श्रेणियों पर आधारित यूआरएल एसईओ रणनीति में अधिक प्रभावी साबित होते हैं

एसईओ प्रोग्रामर्स और Semalt के लिए गाइड

प्रोग्रामर्स को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उत्पन्न यूआरएल वैध है।

का प्रयोग करना htaccess, और अपाचे के पुन: लिखना नियम एसईओ अनुकूल यूआरएल

प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं

इस समय यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अगर हम मैत्रीपूर्ण URLS के लिए जा रहे हैं, तो कोई रिश्तेदार पथ काम नहीं करेगा। सभी लिंक, चाहे छवियां, सीएसएस या जेएस, पूर्ण होना चाहिए। पूर्ण और सापेक्ष पथ के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें

3 - best rated long term care insurance. Alt और शीर्षक टैग

प्रोग्रामर्स को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि उचित "ऑल्ट टैग" छवियों के लिए दिए गए हैं और सभी लिंक के लिए "शीर्षक टैग" बेहतर प्रासंगिकता के लिए, एक छवि अपलोड करते समय एक अलग क्षेत्र दिया जाना चाहिए ताकि उपयुक्त फ़ील्ड प्रदर्शित करने के लिए ऐसा फ़ील्ड उपयोग किया जा सके। एक अन्य विकल्प छवि के लिए उचित नाम देना है ताकि प्रत्येक फ़ील्ड से बचा जा सके। लेकिन मैं पूर्व पद्धति को पसंद करता हूं क्योंकि बाद की विधि छवि के नामों के जोखिम को उजागर करती है अगर समान छवि नाम दिए जाते हैं।

4. पृष्ठ लोड हो रहा है

यह एक ज्ञात तथ्य है कि खोज इंजन बॉट्स तेजी से क्रॉल हो जाएंगे, पन्ने जो अधिक तेज़ी से लोड होते हैं और जो बेहतर अनुकूलित होते हैं, उन पेजों की तुलना में जो लोड करने में अधिक समय लेते हैं, और जो किसी भी पृष्ठ अनुकूलन के बिना आते हैं. हमेशा अंगूठे की छवियां बनाएं, अगर बड़ी छवि का एक छोटा संस्करण दिखाया जाए। व्यक्तिगत रूप से, मैंने कई साइटों को छवि चौड़ाई और ऊंचाई विशेषताओं को नियंत्रित करके छवियों को छोटा किया है। यह गलत विधि है और इसका पालन नहीं किया जाना चाहिए।

ख) कैश

यदि आपकी साइट को आपके डेटाबेस से भारी डेटा लोड करने की आवश्यकता है या वेब सेवा का उपयोग करता है, तो यह हो सकता है कि अधिक सर्वर अनुरोधों के कारण पृष्ठ धीरे-धीरे लोड हो जाएंगे। इस मामले में, कैश फ़ाइलों का उपयोग एक पसंदीदा तरीका है।

कैश एक ऐसी विधि है जिसके द्वारा डेटाबेस से सामग्री को लगातार एक अंतराल पर फाइल में लिखा जा सकता है (जिसे एक प्रोग्रामर द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है) और अंतराल इस बात पर निर्भर करता है कि सामग्री कितनी बार अद्यतन हो जाती है यदि कैश फ़ाइल को केवल एक बार बदल दिया जाता है तो दिन में केवल एक बार अपडेट किया जाना चाहिए। जब यह अनुरोध किया जाता है तो यह कैश फ़ाइल उपयोगकर्ता को दिखाई जाती है। दूसरे शब्दों में, यह फाइल दिखेगी जैसा कि हम गतिशील पृष्ठों के 'दृश्य स्रोत' लेते हैं।

कैश टेक्नोलॉजी का उपयोग लोड लोड को काफी कम करता है और सर्वर को "आराम समय" देता है। यदि आप अपनी वेबसाइट के लिए क्रॉल परीक्षण करना चाहते हैं, तो इसे यहाँ पर करें।

5. जावास्क्रिप्ट, अजाक्स और आइफ्रेम

ये एसईओ अनुकूल नहीं हैं और मैं जावा स्क्रिप्ट और आईफ्रेम के उपयोग को कम करने का सुझाव दे सकता हूं। मैं जावास्क्रिप्ट के बजाय सर्वर साइड सत्यापन के लिए विकल्प चुनने की सलाह देता हूं। डायनामिक पेजों में, रिकॉर्ड प्राप्त करने के लिए अजाक्स का उपयोग करने से बचें, क्योंकि इसे एसईओ-मैनेजमेंट नहीं माना जाता है क्योंकि बॉट्स अजाक्स द्वारा उत्पन्न सामग्री को नहीं पढ़ सकता है। याद रखें कि अजाक्स जावास्क्रिप्ट प्लस पीएचपी है और बॉट जावा स्क्रिप्ट्स से बचेंगे। अजाक्स का उपयोग छवि दीर्घाओं जैसी चीजों को लोड करने के लिए किया जा सकता है, लॉगिन क्रेडेंशियल्स आदि की जाँच करें। सामग्री से संबंधित क्षेत्रों के लिए इसका उपयोग न करें।

तो वहाँ तुम्हारे पास है मेरे स्वयं के एसईओ गाइड सीधे मेरे साथी प्रोग्रामर को समर्पित! यदि आपको यह सहायक मिल गया है या कोई प्रश्न हैं तो कृपया नीचे एक नोट लिखना सुनिश्चित करें और मैं जल्दी से आपके जवाब देने की पूरी कोशिश करूँगा!

एसईओ प्रोग्रामर्स और Semalt के लिए गाइड

कनेक्ट करें

March 18, 2018